त्रिभुवन नाथ शर्मा की रिपोर्ट
प्रयागराज। जनपद के शहर में स्थित हाथी पार्क में घूमने आने वाले लोगो के साथ वहां के टिकट काउंटर कर्मचारी गलत तरीके का टिकट दे करके नगर निगम और हाथी पार्क के मैनेजमेंट को धोखा दे रहे हैं।
दरअसल कंपनी बाग के बगल में स्थित सुमित्रा नंदन पंत बाल उद्यान जिसको हाथी पार्क के नाम से जाना जाता है। वहां पर आए हुए कुछ लोगों ने वहां के कर्मचारियों के ऊपर आरोप लगाया की टिकट काउंटर पर जाने के बाद हमें टिकट बुक से ना फाड़ करके रबर से दबाए हुआ अलग से फटा हुआ टिकट दिया जा रहा है। यह टिकट पहले ही इस्तेमाल हो चुका था और गार्ड द्वारा डब्बे में इकट्ठा कर दिया गया था, जिसको काउंटर पर लाकरके दोबारा लोगों को बेचा जा रहा है।
वहीं हाथी पार्क घूमने आए कुछ लोगों का कहना है कि गार्ड और टिकट काउंटर पर बैठे कर्मचारियों से पूछा गया कि आपने टिकट बुक से क्यों नहीं फाड़ करके हमको दिया आप पहले से रखे टिकट में से ही दे दिया तो वह लोग बदतमीजी करने पर उतारू हो गए।
मिर्जापुर से आए राजा राम ने बताया कि यहां पर मैं गाड़ी भी स्टैंड में पार्क किया था उसका भी टिकट पहले से ही फाड़ा हुआ रखा था उसको ही मेरी गाड़ी में लगा दिया गया। जब मैंने पूछा टिकट कर्मचारी से तो स्टैंड में भी मेरे साथ बदतमीजी किया गया। जब मै काउंटर पर पहुंचा तो काउंटर पर भी वही प्रक्रिया मुझे देखने को मिला वहां पर भी टिकट मैंने मांगा तो मुझे ₹10 का टिकट दिया गया लेकिन वह टिकट बुक से न निकालकर बल्कि पहले से रखा टिकट निकाल करके उसने दे दिया। जब मैं लेकर के गेट पर गया तो गार्ड ने मुझे दोनों टिकट में से एक टिकट लेकर के बिना फाड़े ही एक बड़ा सा डब्बा रखा था उसमें रख लिया। मुझे पूरा अंदेशा है कि यह टिकट ले जा करके दोबारा बेचा जाता है।
अब देखने वाली बात है कि शहर में स्थित बहुत ही प्रसिद्ध सुमित्रा नंदन पंत बाल उद्यान “हाथी पार्क” में इस तरह का गोरख धंधा टिकट के नाम पर लोगों के साथ हो रहे गोरख धंधे के खिलाफ नगर निगम जांच कर उचित कारवाई करेगी या नगर निगम को हाथी पार्क के कर्मचारियों द्वारा टिकट राशि के नाम पर ठेंगा दिखाते रहेंगे यह तो आने वाला वक्त ही बताएगा।
