त्रिभुवन नाथ शर्मा की रिपोर्ट
प्रयागराज। प्रयागराज मण्डल अपने सभी यात्रियों को उत्कृष्ट सुविधाएँ प्रदान करने के लिए वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक/कोचिंग, हिमांशु शुक्ला के निर्देशन में विविध अभियान चलता रहता है। प्रयागराज मण्डल सभी यात्रियों को उत्तम भोजन, शुद्ध पेय जल, स्वच्छ शौचालयों की सुविधा उपलब्ध कराने के साथ टिकट रहित और अनियमित यात्रा करने वालो पर अंकुश लगाने के लिए स्टेशनों एवं गाड़ियों में टिकट चेकिंग अभियान चलाता रहता है।
दिनांक 17.04.2025 को प्रयागराज छिवकी स्टेशन पर वाणिज्य निरीक्षक, ओम प्रकाश के सुपरविजन में टिकट चेकिंग अभियान चलाया गया। इस जांच अभियान में 03 टिकट चेकिंग स्टाफ, 04 रेलवे सुरक्षा बल स्टाफ ने मिलकर कार्य करते हुये टिकट रहित, अनियमित यात्रा, अवैध वेंडरों, गंदगी फैलाने वालों, धूम्रपान, अनबुक्ड लगेज, करने वालों के विरुद्ध जांच अभियान में जुर्माना लगाया गया।
इस अभियान मे गाड़ी संख्या 22178 वाराणसी-छत्रपती शिवाजी टर्मिनस, महनगरी एक्सप्रेस; गाड़ी संख्या 12321 हावड़ा जंक्शन-छत्रपती शिवाजी, टर्मिनस मुंबई मेल एवं गाड़ी संख्या 12168 बनारस-लोकमान्य तिलक सुपरफास्ट की सघन जांच की गयी। इस जांच अभियान में कुल 24 यात्रियों को प्रभारित कर 4900/- रूपए जुर्माना वसूल किया गया। प्रयागराज छिवकी स्टेशन के प्लेटफ़ॉर्म पर अनाधिकृत रूप से खाद्य वस्तुएं बेचते हुए 12 वेंडरों को पड़कर रेलवे सुरक्षा बल को जेल भेजने हेतु सुपुर्द किया गया गया।
रेल प्रशासन अपने सभी यात्रियों से अनुरोध करता है कि रेलगाड़ी तथा रेल परिसर में गन्दगी न फैलाएँ, कूड़ा कूड़ेदान में ही डाले तथा वैध टिकट के साथ यात्रा करें। रेलवे अपने सभी यात्रियों का सम्मान करती है और उनकी सुखद यात्रा की कामना करती है।
